रास्ते में खड़े लोगों पर नेपाली युवक ने फावड़े से कर दिया हमला, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

 Nepali Youth Attacked the Crowd

Nepali Youth Attacked the Crowd

 Nepali Youth Attacked the Crowd: वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र में एक सनकी नेपाली युवक ने विशेष समुदाय के लोगों को निशाना बनाते हुए फावड़े से उनपर हमला कर दिया. इस हमले में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. किसी तरह मौके पर मौजूद लोगों ने हमलावर नेपाली युवक को काबू में किया और उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया, जिसके पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

पांच घायलों में 3 की प्राथमिक उपचार के बाद हालात सामान्य है, जबकि 2 को BHU के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद सैकड़ों की संख्या में लोगों ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शहर के भेलूपुर थाने का घेराव भी किया. नेपाली युवक द्वारा फावड़े से विशेष समुदाय के लोगों पर हमला करने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

दरअसल, पूरा मामला भेलूपुर थाना के रेवड़ी तालाब इलाके का है जहां गुरूवार शाम एक नेपाली युवक ने पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर ही बीच सड़क हाथ में मिट्टी खोदने वाला फावड़ा लेकर विशेष समुदाय के लोगों पर हमला बोल दिया. 35 सेकेंड के वायरल हुए वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि हाफ पैंट और टी-शर्ट पहना हुआ युवक हाथ में फावड़ा लेकर किसी और को नुकसान नहीं पहुंचा रहा है, बल्कि सिर्फ विशेष समुदाय के लोगों पर हमला कर रहा है जिनकी पहचान उनके पहनावे से हो रही थी. 

इस नेपाली युवक ने खोज-खोजकर विशेष समुदाय के पांच लोगों को फावड़े से हमला करके घायल कर दिया. घटना के दौरान पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई और जिसको जहां जगह मिली वहां भागने लगा. बड़ी मुश्किल से कुछ हिम्मत जुटाए लोगों ने नेपाली युवक को दबोचकर उसके फावड़े के साथ पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं, घटना से आक्रोशित लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर भेलूपुर थाने का घेराव किया.  

मामले की गंभीरता देखते हुए मौके पर DCP काशी गौरव बंसवाल पहुंचे, जिन्होंने बताया कि भेलूपुर थाने रेवड़ी पुलिस चौकी के पास नेपाल के रहने वाला प्रकाश कुमार मांझी नामक व्यक्ति ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की और आम लोगों पर मिट्टी खोदने वाले फावड़े से हमला किया. जिसमें घायल 5 लोगों में से 3 लोगों का प्राथमिक उपचार कराकर पूछताछ की जा रही है जबकि 2 घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा गया है. 

DCP ने आगे बताया कि घायलों के परिजनों के मुताबिक, हमलावर व्यक्ति को पहले कभी भी नहीं देखा गया है और कोई पहचानता भी नहीं है.  अचानक से हमलावर आया और रोड किनारे लगी दुकानों के दुकानदारों पर हमला करके 5 लोगों को घायल कर दिया.

DCP काशी गौरव बंसवाल ने बताया कि पूरे इलाके में शांति व्यवस्था कायम है और लोगों की मांग है कि कठोरतम कार्रवाई की जाए. इसलिए मुकदमा दर्ज करके अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है. इलाका मिश्रित आबादी वाला क्षेत्र है, जहां घटना हुई है. घायलों में अरशद, अंसार, इस्तीयाक सहित दो लोग और हैं.